Monday, July 1, 2024

प्रथम वर्ष की छात्राओं को प्रगति स्कॉलरशिप 50000/-(पचास हजार) की राशि प्राप्त हुई

 राजकीय महिला बहुतकनीकी संस्थान, सेक्टर-8, फ़रीदाबाद में आज प्रधानाचार्या श्रीमती मीनू वर्मा जी, स्कॉलरशिप इंचार्ज श्रीमती सोनिया जी, एवं स्टाफ मेंबर्स ने जिन प्रथम वर्ष की छात्राओं को प्रगति स्कॉलरशिप 50000/-(पचास हजार) की राशि प्राप्त हुई है उन बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और उन्हें बधाई देते उनका हौसला आब्जाई किया ।

इस बार राजकीय महिला बहुतकनीकी संस्थान, सेक्टर-8, फ़रीदाबाद की प्रथम वर्ष की 21 छात्राओं को प्रगति स्कॉलरशिप 50000/-(पचास हजार) की राशि प्राप्त हुई है और उन्हें यह यह राशि प्रतिवर्ष 3 साल तक प्राप्त होगी । प्रगति छात्रवृत्ति योजना (तकनीकी डिप्लोमा) एआईसीटीई ( AICTE) सरकार की तरफ से लड़कियों के लिए एक शानदार छात्रवृत्ति योजना है। यह उन लड़कियों के लिए है जो किसी मान्यता प्राप्त एआईसीटीई संस्थान में टेक्निकल डिप्लोमा कोर्स के पहले या दूसरे साल में दाखिला लेती हैं। इस छात्रवृत्ति का फायदा एक परिवार की दो लड़कियां उठा सकती हैं।

इस योजना का मकसद लड़कियों को पढ़ाई करने और अपने भविष्य को सँवारने में मदद करना है। इससे उन्हें ज्ञान, हुनर और आत्मविश्वास मिलता है जो उनकी तकनीक शिक्षा को प्राप्त करने में अहम भूमिका निभाता है।





प्रथम वर्ष की छात्राओं को प्रगति स्कॉलरशिप 50000/-(पचास हजार) की राशि प्राप्त हुई

 राजकीय महिला बहुतकनीकी संस्थान, सेक्टर-8, फ़रीदाबाद में आज प्रधानाचार्या श्रीमती मीनू वर्मा जी, स्कॉलरशिप इंचार्ज श्रीमती सोनिया जी, एवं स्ट...